अधिवक्ता ईमानदारी से न्याय दिलाने की सुनिश्चित करें प्रतिबद्धता-राजा भइया

कुण्डा में दि बार एसोशिएसन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का हुआ भव्य शपथ ग्रहण समारोह मे पहुँचे राजा भैया
 
raja bhaiya

रिपोर्ट----अनुराग तिवारी (सांवददाता)

प्रतापगढ़। स्थानीय कुण्डा तहसील सभागार में सोमवार को दि बार एसोशिएसन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोहपूर्वक सम्पन्न हुआ। समारोह का शुभारंभ जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया ने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह गोपाल तथा बाबागंज विधायक विनोद सरोज व प्रदेश के मुख्य स्थायी अधिवक्ता प्रशान्त सिंह अटल की गरिमामय मौजूदगी में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर किया। मुख्य अतिथि राजा भइया की विशिष्ट मौजूदगी में ऐल्डर कमेटी के चेयरमैन गुरू प्रसाद श्रीवास्तव ने नव निर्वाचित अध्यक्ष शीतला प्रसाद यादव तथा महामंत्री संजय कुमार मिश्र के साथ निर्वाचित नये पदाधिकारियों को पद एवं उत्तरदायित्व का शपथ ग्रहण कराया। बतौर मुख्यअतिथि पूर्व मंत्री राजा भइया ने अधिवक्ताओं से कहा कि वह ईमानदारी से लोगों को न्याय दिलाने की प्रतिबद्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं पर यह बड़ा दायित्व है कि लोगों को मुश्किलों से निजात दिलाने के लिए पूरे मनोयोग से न्यायिक सेवा के मिशन को सफल बनायें। 

यह भी देखे ----पूजित अक्षत कलशयात्रा निकाली गई।

पूर्व मंत्री राजा भइया ने कहा कि जरूरतमंद तबके के अधिकार की सुरक्षा के लिए संघर्ष का रास्ता भी पूरी दृढ़ता के साथ दिखना चाहिए। उन्होनें कहा कि वह कुण्डा तथा बाबागंज विधानसभा क्षेत्र के लोगों को विकास तथा न्याय दिलाने के लिए सदैव संकल्पबद्ध रहेंगे। 

पूर्व मंत्री राजा भइया ने जब शपथ ग्रहण समारोह में कुण्डा के अधिवक्ताओं के लिए अपनी विधायक निधि से दस लाख रूपये अधिवक्ता शेड के मद में घोषणा की तो खचाखच भरा सभागार अधिवक्ताओं की तालियों की गडगडाहट से गूंज उठा। कार्यक्रम में मुख्य स्थायी अधिवक्ता प्रशांत सिंह अटल ने अधिवक्ताओं के संघर्ष की रूपरेखा खींचते हुए कहा कि वकीलों का सबसे बड़ा धर्म न्याय के प्रति एकजुटता के साथ संघर्ष है। विधान परिषद सदस्य अक्षय प्रताप सिंह गोपाल तथा बाबागंज विधायक विनोद सरोज व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि कुलदीप पटेल ने भी शपथ ग्रहण समारोह में नव निर्वाचित पदाधिकारियों को हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया। वहीं नवनिर्वाचित अध्यक्ष शीतला प्रसाद यादव ने अधिवक्ताओं की समस्याओं पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में मौजूद ऑल इण्डिया रूरल बार एसोशिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने स्वागत भाषण में वकालत के मिशन पर प्रकाश डाला।

यह भी देखे ---विपक्ष के उप नेता प्रमोद तिवारी ने मीरा हॉस्पिटल लालगंज का भव्यता से किया शुभारंभ।

 कार्यक्रम में अधिवक्ताओं ने वरिष्ठ अधिवक्ता हनुमान प्रसाद पाण्डेय तथा अधिवक्ता अरविंद त्रिपाठी पंकज की अगुवाई में जनसेवा के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान के लिए पूर्व मंत्री राजा भइया को माल्यार्पण एवं अंगवस्त्रम तथा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। वहीं आयोजन समिति द्वारा एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह गोपाल, बाबागंज विधायक विनोद सरोज, बार कौंसिल के सदस्य प्रशान्त सिंह अटल, फतेहपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशान्त श्रीवास्तव तथा लालगंज संयुक्त अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी महेश, रूरल बार के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता बाबूलाल सिंह व संचालन हनुमान प्रसाद पाण्डेय तथा अधिवक्ता श्याम पाण्डेय ने किया। समारोह में एसडीएम भरतराम यादव तथा प्रभारी निरीक्षक कुण्डा कमलेश पाल विशिष्ट अतिथि रहे। आभार प्रदर्शन वरिष्ठ अधिवक्ता केके सिंह ने किया। इस मौके पर सुधाकर प्रसाद तिवारी, शीतला प्रसाद केसरवानी, कौशलेश पाण्डेय, रमाकांत त्रिपाठी, बृजेन्द्रमणि त्रिपाठी, दिनेश सिंह आदि अधिवक्ता रहे।