प्रतापगढ़-मक्खी के प्रकोप से ग्रामीण परेशान,कृषि विभाग व स्वास्थ्य विभाग लगातार गांव डाला डेरा

बाबा बेलखरनाथ धाम क्षेत्र के सरखेल पुर गांव बर्मा बस्ती व सरोज बस्ती के बगल मुर्गी फार्म की वजह से मक्खी का प्रकोप अधिक ग्राम प्रधान असफाक खां लगातार बचाव से संबंधित विभाग को लिख रहे पत्र

 
pratapgarh news

रिपोर्ट--अजीत तिवारी (संवाददाता)

प्रतापगढ़। पट्टी विकास खंड बाबा बेलखरनाथ धाम क्षेत्र के सरखेल पुर गांव में एक महीने से एक अनोखा मामला सामने आया है। सरखेल पुर गांव में मक्खियों के झुंड का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है।घर में खाना पीना दूषित हो रहा है। गांव के बूढ़े बच्चे महिलाएं दूषित मक्खियों की वजह से बीमारी ग्रामीणों को अपनी चपेट में ले रही है। मक्खियों का प्रकोप प्रतिदिन कहा से आ रहा है। कृषि विभाग व स्वास्थ्य विभाग लगातार निगरानी कर रहा है। ग्राम प्रधान असफाक खां ने बताया कि गांव के वर्मा बस्ती व सरोज बस्ती के पूर्व दिशा में दो मुर्गी फार्म की गंदगी भी इसका मुख्य कारण हो सकता है। जबकि दूसरी तरफ कृषि विभाग व स्वास्थ्य विभाग बेलखरनाथ गांव में लगातार दवाओं का छिड़काव कर रहा है। लेकिन इससे गांव में भय का माहौल बना हुआ है। गांव के राम सुख वर्मा आकाश वर्मा शुभम वर्मा आदर्श गुप्ता लाल बहादुर आदि ग्रामीण जिला अधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए मक्खियों के प्रकोप की रोकथाम के लिए शिकायत दर्ज कराई है।

प्रतापगढ़- महिला की मौत के बाद पुलिस पर पथराव,सीओ समेत कई पुलिसकर्मी घायल

इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाबा बेलखरनाथ धाम के अधिक्षक डाक्टर आरिफ हुसैन ने बताया कि महीने भर से अधिक समय से गांव में मक्खियों का प्रकोप कहा से आ रहा है यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है लेकिन बचाव के लिए गांव में दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है लेकिन अभी तक मक्खियों का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। इस मामले में और भी और भी विशेषज्ञ से जानकारी ली जा रही है। स्वास्थ्य विभाग गांव में लगातार दवाओं का छिड़काव कर रहा है।