प्रतापगढ़-दहेज की बेदी पर चढ़ी नवविवाहिता,हत्या का आरोप

संग्रामगढ़ थाना के अहिरन का पुरवा मजरे कामापट्टी निवासी जीत लाल यादव की पत्नी कुशुम यादव  की मंगलवार दोपहर एक बजे संदिग्ध परिस्थितियों मे मौत हो गयी

 
Pratapgarh News

रिपोर्ट---अभय शुक्ला( संवाददाता)

प्रतापगढ़।दहेज लोभियों ने एक और नवविवाहिता की जीवन लीला समाप्त कर दिया।दहेज के लिए आये दिन नवविवाहिता को प्रताड़ित किया जाता रहा है। जँगले (खिड़की) से सटाकर रस्सी से गला कसकर हत्या कर दिये जाने की आशंका जताई जा रही है।तड़फड़ाती नवविवाहिता के पैर के खरबोटन जमीन पर निशान छोड़ गये जो कि हत्या किये जाने की ओर इशारा करता है वहीं ससुरालीजन आत्महत्या करने की बात बता रहे है और घर छोड़कर फरार बताया जा रहा है।मृतका का एक बेटा है जिसकी उम्र महज ग्यारह माह है।

यह भी पढ़े ....... पांच बच्चो की मां प्रेमी संग फरार, वापस आने पर ग्रामीणों ने लकड़ी के खंभे से बांध कर प्रेमी जोड़े को किया प्रताड़ित


संग्रामगढ़ थाना के अहिरन का पुरवा मजरे कामापट्टी निवासी जीत लाल यादव की पत्नी कुशुम यादव 25 की मंगलवार दोपहर एक बजे संदिग्ध परिस्थितियों मे मौत हो गयी।ससुरालीजन आत्महत्या  बता रहे है।सूचना पाकर मृतका के मायके वाले पहुँचे और शव का पीएम करवाने के लिए पुलिस को अर्जी दिया। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया। 
मृतका कुशुम यादव 25 के पिता श्रीचंद्र यादव पुत्र मातादीन निवासी दुबाहनन का पुरवा मजरे रायअसकरनपुर थाना महेशगंज के द्वारा संग्रामगढ़ पुलिस को दहेज उत्पीडन,हत्या किये जाने की तहरीर दिया गया है।आरोप है कि मृतका का पति जीत लाल यादव दहेज के लिए मृतका को सताता था जिसकी शिकायत मृतका अपने माता-पिता से करती थी और ससुराल मे रहने के लिए राजी नही हुआ करती थी लेकिन समझाने बुझाने से मान जाती थी। 

यह भी पढ़े ....... प्रतापगढ़-गैर समुदाय की लड़की ने धर्म परिवर्तन कर रचाई शादी, जान से मारने की मेरी धमकी तो लगाई मुख्यमंत्री से गुहार


मृतका कुशुम यादव की शादी मई 2022 मे जीत लाल यादव के साथ हुयी थी जिनसे एक पुत्र काव्यांस यादव 11 माह का है। मासूम काव्यांस यादव 11 माह के सिर से ममता का साया उठ गया।मृतका के माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल है।


प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र सिंह भदौरिया के हवाले से एसआई अमित सिंह के द्वारा बताया गया कि शव पीएम के लिए भेज दिया गया है और प्राप्त तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।पीएम रिपोर्ट आने पर जाँच कार्यवाही की जायेगी।आरोपित की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़े ....... बाल विवाह रोकने को पूरे समाज को रहना चाहिए एकजुट -आनन्दी बेन