प्रतापगढ़-गैर समुदाय की लड़की ने धर्म परिवर्तन कर रचाई शादी, जान से मारने की मेरी धमकी तो लगाई मुख्यमंत्री से गुहार

प्रेमी से शादी के बाद सना परवीन बन गई सरिता,भागकर दिल्ली में किया कोर्ट मैरिज,अब मिल रही दोनों को जान से मारने की धमकी
 
Pratapgarh News

 

प्रतापगढ़। कुंडा इलाके के प्रेमी जोड़े ने परिवार के खिलाफ जाकर शादी रचा ली। कोर्ट मैरिज के बाद 6 महीने से पति पत्नी दिल्ली में रह रहे हैं। युवक के घरवाले तो मान गए लेकिन दूसरे धर्म के युवक से शादी करने के कारण युवती के घर वाले इस रिश्ते को स्वीकार नहीं कर रहे है। पूरा मामला मानिकपुर थाना क्षेत्र के मुंदीपुर गांव का है जहा के दिनेश निर्मल और सना परवीन का सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 

यह भी पढ़े .......  प्रतपगढ़ -काँपाहारी गाँव के लाइनमैन की मौत मामले में 6 दिन बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर

दोनों का प्रेम-प्रसंग जब सना के परिजनों को पता चला तो उसके साथ मारपीट की गई। जिसके बाद सना और दिनेश जुलाई 2023 में घर से दिल्ली भाग गए और शादी रचाकर वहीं रहने लगे। शादी के बाद सना ने धर्म परिवर्तन करते हुए अपना नाम सरिता रख लिया। सना का आरोप है की शादी के बाद से ही उसके घरवाले आए-दिन दिनेश के घरवालों को धमकाते हैं। दोनों गांव आकर रहना चाहते हैं लेकिन सना अपने घरवालों के डर से गांव नहीं आ रही। ऐसे में दोनों ने शासन और प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। 

यह भी पढ़े .......  प्रतापगढ़-गैर समुदाय की लड़की ने धर्म परिवर्तन कर रचाई शादी, जान से मारने की मेरी धमकी तो लगाई मुख्यमंत्री से गुहार

सना परवीन से सरिता बनाकर शादी रचाने वाली प्रेमिका को डर है कि उसके परिवार के लोग उसके पति और ससुराल वालों के साथ कुछ भी गलत कर सकते हैं इसलिए अब वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए सुरक्षा की मांग की है ।

यह भी पढ़े .......  बाल विवाह रोकने को पूरे समाज को रहना चाहिए एकजुट -आनन्दी बेन

वही दूसरी ओर सना के घरवालों की नाराज़गी भी जायज है। संविधान भले ही हमें बालिग होने के बाद तमाम अधिकार देता हो लेकिन जिन मां बाप ने पाल पोसकर बड़ा किया है। उनकी मर्जी के खिलाफ और सामाजिक मर्यादा को ताक पर रखकर इस तरह का कदम उठाना कहां तक जायज है कमेंट में जरूर बताएं।

 

यह भी पढ़े .......  प्रतपगढ़ -कोहंडौर सीएचसी अधीक्षक डॉ. भरत पाठक का आकस्मिक निधन